पुरुषों को जरूर खाने चाहिए ये सुपरफूड्स, सेक्स ड्राइव बढ़ने के साथ मिलेंगे कई फायदे

शादी शुदा ज़िन्दगी में परेशानी तो अपनाएं ये सुपरफूड्स सेक्स ड्राइव बढ़ाते के साथ है लाभदायक

इस दौड़ती-भागती जिंदगी ,थकान और ज्यादा मेहनत की वजह से हमारी ज़िन्दगी बहुत इफ़ेक्ट हो रही है.गलत खाने पिने और फ़ास्ट फ़ूड का लोगों की हेल्थ पर बुरा असर पड़ रहा है. इन सब चीज़ो का असर हमारे लाइफ-स्टाइल के साथ हमारी शादी शुदा ज़िन्दगी पर भी पड़ रहा है, अक्सर कपल्स की शिकायत रहती है, कि वक़्त के साथ उनकी शादी शुदा ज़िन्दगी बोरिंग होती जा रही है. कुछ लोग अपनी सेक्स ड्राइव ज्यादा बढ़ाने के लिए कईं तरह के नुस्खे और दवाइयाँ करतें हैं. लेकिन कभी कभी दवाइयाँ या कोई नुस्खा काम नहीं करता है,और कुछ कपल्स तो इसकी वजह शर्मिंदगी महसूस करते हैं.और कुछ अलग भी हो जाते हैं. ज्यादातर लोग इस बात को कहते हुए शरमाते हैं. लेकिन ये समस्या लगभग हर किसी की होती है.तो दोस्तों हम आपके लिए आज ऐसी ही पोस्ट लाए है. जिसको अगर आप अपना ले तो इस समस्या से छुटकारा पा सकतें हैं. और अपनी ज़िन्दगी में बदलाओ ला सकते हैं.तो दोस्तों आइए जानते हैं. उन सुपरफूड्स,के बारे में जो सेक्स परफॉर्मेंस ज्यादा करने के साथ इरेक्टाइल डिसफंक्शन की परेशानी भी दूर करते हैं.

 

अपने पार्टनर के सामने होती है शर्मिंदगी तो अपनाएं ये सुपरफूड्स

 

पालक (Spinach)

पुरुषों को हरी सब्जियां का ज्यादा सेवन करना चाहिये. ज्यादातर पालक का सेवन पुरुषों के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ है. हरी सब्ज़ी पालक का सेवन बॉडी में ब्लड फ्लो को सही रखने के साथ दिल को भी स्वस्थ रखता है. पालक पुरुषों की काम करने की क्षमता को बेहतर बनाए रखता है. और ये जरूरी नहीं कि आप पालक की सब्जी ही बनाकर खाएं आप पालक को प्रोटीन शेक या स्मूदी में मिलाकर भी ले सकते हैं.आप पालक को सलाद में डालकर भी खा सकते हैं.

 

तरबूज-(Watermelon-)

अगर फलों की बात करें तो सबसे पहले तरबूज का नाम आता है. तरबूज को कुदरत का उपहार भी कहा जाता है. तरबूज में बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट्स और अमीनो एसिड मौजूद होते हैं. जो ब्लड फ्लो को सुधारने का कार्य करते हैं. तरबूज के अंदर पाया जाने वाला सिट्रूलीन रक्त वाहिकाओं को हेल्थी रखता है. जिस से इरेक्टाइल डिसफंक्शन की परेशानी कम होती है. सिट्रूलीन में इरेक्टाइल डिसफंक्शन को सुधारने की ताकत होती है.जो संभोग ड्राइव को बढ़ाता है. तरबूज के अंदर लाइकोपीन की अच्छी मात्रा पाई जाती है. जो पुरुषों को कैंसर से बचाती है. तरबूज़ बॉडी में पानी की कमी को दूर करता है. तरबूज खाने से कब्ज की भी परेशानी दूर होती है.

एवोकाडो- (Avocado-)

एवोकाडो क्रीम से भरा होता है. एवोकाडो में हेल्दी फैट और फाइबर होता है. एवोकाडो को खाने से आपको अंदर से एनर्जी मिलती है. यही वजह है पुरुषों को संभोग से पहले एवोकाडो खाना चाहिए. एवोकाडो मूड को रोमांटिक बनाए रखता है. एवोकाडो महिलाओं में पीरियड्स के दौरान होनी वाली थकान और चिड़चिड़ेपन को भी दूर करता है. 

 

बादाम(Almond)

बादाम पुरुषों को रोज़ाना खाना चाहिए. बादाम मैग्नीशियम भरपूर होता है. पुरुषों में मैग्नीशियम की कमी अक्सर पाई जाती है. पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का स्तर भी निचे होता है. बादाम शरीर को एनर्जी भी देता है. और शरीर को गर्म भी रखता ह. जिससे यौन ईच्छा बढ़ती है.

 

दही(Curd)

दही में बहुत ज्यादा कैल्शियम होता है. दही हड्डियों को मजबूत रखता है. अक्सर पुरुषों को ये लगता है कि कैल्शियम की आवश्यकता केवल महिलाओं को होती है. जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है. पुरुषों को भी कैल्शियम की ज़रूरत होती है. इसी कारण पुरुषों को प्रतिदिन दही खानी चाहिए. पुरषो को दही में चीनी मिलाकर खाने के बजाय फल डालकर खाने चाहिये. 

 Read More-Ram Setu cast fees: राम सेतु फिल्म के एक्टर्स की फ़ीस जानकर उड़ जायँगे होश

टमाटर(Tomato)

टमाटर में लाइकोपीन की ज्यादा मात्रापाई जाती है. लाइकोपीन एक ऐसा एंटीऑक्सीडेंट है. जो आदमियों को प्रोस्टेट कैंसर से सुरक्षित रखता है. पुरुषों को प्रतिदिन टमाटर खाने से यौन शक्ति भी बढ़ती है.और संभोग ईच्छाइये बढ़ती है.

 

स्ट्रॉबेरी- (Strawberry-)

स्ट्रॉबेरी में भरपूर मात्रा में Vitamin C पाया जाता है. जिसके कारण एंग्जाइटी दूर होती है. और आपकी संभोग ड्राइव ज्यादा होती है. आपको बता दे की स्ट्रॉबेरी खाने से शरीर में ऑक्सीटोसिन हार्मोन बनता है, जिसको लव हार्मोन भी कहते है. इसका संबंध सेक्सुअल डिजायर से होता है. इसीलिए स्ट्रॉबेरी का सेवन पुरुषों को करना चाहिये.

 

स्ट्रॉबेरी और ब्लूबेरी(Strawberries and Blueberries)

स्ट्रॉबेरी का लाल रंग मूड को रोमांटिक करने के लिए अच्छा माना जाता है. स्ट्रॉबेरी में भरपूर मात्रा में Vitamin B और folate होता है, स्ट्रॉबेरी में Vitamin C भी होता है. जो संभोग पावर में वृद्धि करता है. रात में अगर सोने से पहले पुरुषों ब्लूबेरी खाएँगे तो आपको एनर्जी का एहसास खुद से होगा. स्ट्रॉबेरी और ब्लूबेरी दोनों ही ब्लड वेसल्स को रिलैक्स करते हैं. और कुदरती वियाग्रा का काम करते हैं. इसका सेवन संभोग करने से कुछ घंटे पहले कर लें तो आप अपने पार्टनर को ज्यादा देर तक खुश रख पायेँगे.

कॉफी (Coffee)

अगर पुरुषों को संभोग पॉवर बढ़ानी है. तो कॉफी पिया करें. दरसअल कॉफी पीने के पश्चात दिमाग से डोपामाइन निकलता है. डोपामाइन मस्तिष्क को चौकन्ना और खुशी देता है. 2 से 3 कप काफी पीने से पुरुषों के अंदर संभोग पावर बढ़ जाती है.

 

डार्क चॉकलेट(Dark Chocolate)

डार्क चॉकलेट सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा माना गया है .इससे आने वाली खुशबू लोगों को आपकी तरफ आकर्षित करती है.डार्क चॉकलेट में फेनाइलेथैलामाइन अधिक मात्रा में पाया जाता है.और ये हार्मोन कपल्स के बीच संभोग और आकर्षण की भावना को और अधिक बढ़ा देता है.

 

केला(Banana)

अगर आप संभोग करने से पहले किसी टेंशन में हैं, तो केला खाएं. केला मूड को अच्छा करता है. और नर्वस होने से बचाता है.केले में पोटेशियम पाया जाता है, केला मांसपेशियों की ताकत को बढ़ाता है, जो संभोग करने में बहुत अधिक काम आता है.

अंजीर(Fig)

अंजीर को संभोग स्नैक्स भी कहते है. अंजीर सेक्स ड्राइव को बढ़ाने वाला यंत्र माना जाता है. अंजीर कईं पोषक तत्वों से भरपूर होता है. जैसे पोटेशियम, मैग्नीशियम, आयरन, मैगनीज, कैल्शियम और एंटीऑक्सिडेंट. अंजीर यौन इछाओ के लिए महत्वपूर्ण है.

सेलेरी (Celery)

सेलेरी के अंदर androstenone & androstenol पाए जाते हैं. जिसकी खुसबू अलग- अलग प्रकार के लिंग को अपनी तरफ मोहित करती है. सेलेरी को प्रति-दिन खाने से शरीर में जोश आता है. और इससे आने वाली खुसबू लोगों को आपकी तरफ खींचती है.

 

और भी जानिये

इसके अलावा पुरुषों के लहसुन के इस्तेमाल से भी संभोग पावर में वृद्धि होती है.

शहद खाने से भी पुरुषों के शरीर में संभोग करने की इच्छा दोगुनी हो जाती है .

 

SIP: में 10,000 इन्वेस्ट करने वालो को मिला करोड़ो का ज़बरदस्त Return Profit Know Where Amit Shah Has Invested His Money World’s Stock Market Index Name, Best For Daily Analysis Sidhu Moose Wala Assets,Net Worth: जीते थे ऐसी आलीशान ज़िन्दगी Zombie Virus: जानियें 48 हजार साल बाद आए इस वायरस के बारे में फटी एड़ियों से तुरंत राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नानी के नुस्खे Deepak Fertilizers and Aarti Industries के बिच 8 हजार करोड़ रुपए की डील MID-CAP STOCKS ने INVESTORS’ का पैसा एक ही साल में दोगुना किया TOP ARTIFICIAL INTELLIGECE STOCKS TO BUY FOR GOOD RETURN PART 3 FUTURE MULTIBAGGERS STOCK FOR 10 YEARS