Latest Posts

Divya Bharti – दिव्या भारती की असली कहानी और उनकी मौत का असली सच आइये जानते हैं

Divya Bharti

दिव्या भारती (Divya Bharti) से जुडी पूरी कहानी उनके मृत्यु का सच जो आपको हिला कर रख देगा।

बोलती हुई आंखें, हमेशा हंसता-मुस्कुराता खिखिलाता चेहरा, दिलकश पुर नूर अदाएं और मुस्कुराहट के पीछे छुपी मासूमियत.ये ही है दोस्तो दिव्या भारती (Divya Bharti) की पहचान.उनको जो भी देखता तो बस देखता ही रह जाता था. दिव्या भारती (Divya Bharti)-ने कुछ महीनों के अंदर ही फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक ऊँचा मुकाम बना लिया था. जिसे बना पाना हर किसी के बस में नहीं है।केवल 14 साल की उम्र से ही दिव्या भारती को फिल्मों में एक्टिंग करने के ऑफर मिलने लगे थे. दिव्या भारती (Divya Bharti)का पढ़ाई में मन नहीं लगता था. तो दिव्या भारती (Divya Bharti)ने पढ़ाई से बचने के लिए फिल्मों की दुनिया को अपना लिया था. पर ये किसे पता था कि मात्र कुछ ही महीनों के अंदर ही दिव्या भारती Divya Bharti -फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम कमा लेगी और सबकी दिल की धड़कन बन जायगी। लेकिन बड़े अफसोस की बात है. की दिव्या भारती (Divya Bharti) अपनी सफलता वाली ज़िन्दगी को जीने के लिए जिंदा नहीं रह पाईं. और अचानक से 5 अप्रैल 1993 को उनकी बालकनी से गिरने के करण मौत हो गई.केवल 19 साल की कम उम्र में ही दिव्या भारती यह दुनिया छोड़कर चल बसी. लेकिन क्या उनकी ये मृत्यु सच में नार्मल मृत्यु थी या किसी सोची समझी साजिश का दिव्या भारती शिकार हुई थी. आज हम आपको इस पोस्ट में (Divya Bharti) जुड़े हर एक तथ्य से रूबरू करायेंगे।

 

यह भी पढ़े- Urfi Javed – आखिर कौन है उर्फी जावेद? क्यों पहनती है ऐसे कपडे की लोगो को भी शर्म आने लगती है

 

दिव्या भारती (Divya Bharti) की ज़िन्दगी-

बॉलीवुड की जानी मानी एक्टर्स दिव्या भारती (Divya Bharti) का जन्म बंबई में ओम प्रकाश भारती के घर में हुआ था , उनके पिता बीमा अधिकारी थे. और इनकी माता जी का नाम मीता भारती था. आपको बता दे की दिव्या भारती (Divya Bharti) अपने पिता की पहली बीवी से हुयी लड़की थी. उनका एक छोटा भाई कुणाल और एक छोटी बहन पूनम भी हैं. उनको पढाई बिलकुल पसंद नहीं थी इसीलिए उन्होंने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. दिव्या भारती (Divya Bharti) बचपन से ही बहुत प्यारी लगती थी. इसीलिए एक बार तो उन्हें किसी व्यक्ति ने खिलौने वाली गुड़िया समझ लिया था.महज़ 15 साल की उम्र में ही उन्हें फिल्मो से ऑफर आने लगे थे.

 

दिव्या भारती (Divya Bharti) की वो फिल्मे जिनसे उनको निकला गया. और वो फिल्मे जो उन्हें बुलंदियों के मुकाम पर ले गई-

दिव्या भारती (Divya Bharti) के करियर की शुरुवात होने से पहले ही उनकों कई झटके लगे. दिव्या भारती (Divya Bharti) को आने वाली फिल्म ‘राधा का संगम, आतंक ही आतंक, प्रेम और सौदागर जैसी फिल्मों के लिए साइन तो किया गया. लेकिन बाद में उनको अलग अलग कारण बताकर उन्हें बहार निकाल दिया गया. आपको बता दे की 1988 में रलीज़ होने वाली मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘गुनाहों का देवता’ में दिव्या भारती (Divya Bharti) को लिए गया था , लेकिन आख़िर समय में फिल्म से उनके किरदार को बिलकुल ही खत्म कर दिया गया. इसके बाद दूसरा धोखा फिर मिला जब निर्माता कीर्ति कुमार ने दिव्या भारती को ‘राधा का संगम’ फिल्म का ऑफर दिया. और इस फिल्म के लिए दिव्या भारती (Divya Bharti) को अभिनय और नृत्य की पूरी शिक्षा दी गई, लेकिन कुछ अनबन की वजह से आखिर में निर्देशक ने जूही चावला को फिल्म में ले लिया था. फिल्मों से बहार निकाले जाने के बाद भी दिव्या भारती (Divya Bharti) ने हिम्मत नहीं हारी और वो मेहनत करती रही और फिर 1990 में रिलीज हुई उनकी पहली तेलुगु फिल्म बोबिली. और इस फिल्म से उन्हें खूब सफलता मिली. सन 1992. दिव्या भारती (Divya Bharti) की एक नहीं, दो नहीं बल्कि पूरी10 हिंदी फिल्में रिलीज़ हुई थी. और फिर अपने कारनामो से दिव्या भारती ने बॉलीवुड मे अपने हर एक बुराई करने वालो को करारा जवाब दिया. सं 1992 में तीन हफ्तों के अंदर ही दिव्या भारती र्की लगातार तीन फिल्म रिलीज़ हुई. जो फिल्मे सुपरहिट हुई   ‘दिल का क्या कसूर ,जाने माने हीरो गोविंदा के साथ शोला और शबनम जो सुपरहिट रही..दिव्या ने हर किसी पर अपना जैसे जादू चला दिया था. 1992 में ही रिलीज हुई थी दिव्या भारती की फिल्म ‘दीवाना’ जो शाहरुख खान की शुरुआत की पहली फिल्म थी.दोस्तों आपको जानकर बड़ी हैरानी होगी है कि :लाडला फिल्म” की मुख्य एक्टर्स दिव्या भारती (Divya Bharti) थीं, दिव्या भारती (Divya Bharti)  ने आधे से ज्यादा फिल्म की शूटिंग अनिल कपूर के साथ पूरी कर ली थी.

 

क्या दिव्या भारती (Divya Bharti) की मौत सिर्फ एक हादसा थी ?या किसी की सोची समझी साजिश? 

दिव्या भारती (Divya Bharti) की मौत 5 अप्रैल 1993 को हुई थी. वो केवल 19 साल तक ही इस दुनिया में रही. दिव्या भारती इस दुनिया से तो चल बसी लेकिन अपने पीछे हजार सवाल छोड़ कर चली गईं. दोस्तों दिव्या भारती (Divya Bharti) की मौत की गुत्थी आज तक उलझी हुई है. दिव्या भारती (Divya Bharti) 5 अप्रैल 1993 में अपने घर की बालकनी से गिर गईं और उसके कारण उनकी मौत हो गई. दिव्या भारती (Divya Bharti) की मौत की घटना को लेकर कईं तरह की कहानियां सामने आईं थी. किसी ने दिव्या भारती (Divya Bharti) की मौत को साजिश बताया तो किसी ने उनके पति साजिद नाडियाडवाला को उनकी मौत का जिम्मेदार माना. दिव्या भारती (Divya Bharti) जितनी खुश और जिंदादिल लोगो को नज़र आती थीं, लेकिन शायद वो असल जिंदगी में उतनी ही दुखी थीं। मेने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि दिव्या भारती (Divya Bharti) से जुड़ा एक वाकया ऐक्ट्रेस शांतिप्रिया ने बताया था, जिसके बारे में जानकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

 

यह भी पढ़े- Shark Tank India – शार्क टैंक इंडिया क्या है? इसकी सम्पूर्ण जानकरी और इसके पीछे का सच

 

ऐक्ट्रेस शांतिप्रिया ने किया खुलासा, दिव्या भारती (Divya Bharti) के हाथों पर देखे थे ब्लेड के निशान क्‍या खुद को ‘सजा’ देती थीं दिव्‍या भारती?  

ऐक्ट्रेस शांतिप्रिया ने बताया की में और दिव्या एक हफ्ते के लिए बहरीन और यूएई के टूर पर गए हुए थे. इसी टूर के दौरान मेरी नजर दिव्या के हाथों पर पड़ी. मेने जो देखा उससे में काँप उठी थीं. उन्होंने कहा जब हम दोनों एक बार डांस प्रैक्टिस के लिए गए थे. तो मेने दिव्या के हाथ में ब्‍लेड के 12-से 15 कट मार्क्‍स देखे थे. में टेंशन में आ गई थीं. में समझने की कोशिश कर रही थीं, कि आखिर दिव्या के साथ ऐसा क्या हो रहा है? उन्होंने ये भी बताया की वो निशान किसी ऐक्सिडेंट के नहीं लग रहे थे. उनको देखकर साफ पता चल रहा था. कि वह ब्लेट से कटे के निशान हैं. और जो खुद दिव्या ने मारे है. इसे साफ पता चलता है की वो किसी डिप्रेशन का शिकार थी. मैं सोचती थी की दिव्या से बात करूं आखिर क्या प्रॉब्लम है? लेकिन में कभी उनसे पूछने की हिम्मत नहीं जुटा पाई।’और मुझे इस बात का आज तक बहुत दुःख है की में उनसे उनकी प्रॉब्लम के बारे में  बात नहीं कर पाई.

 

दिव्या भारती (Divya Bharti) के साथ उस रात, मौत के चंद घंटों पहले क्या हुआ था ! उनके पिता जी ने भी किया खुलासा- 

ओपी भारती दिव्या भारती (Divya Bharti) के पिता जी ने अपनी बेटी दिव्या भारती (Divya Bharti) की मौत से पहले के कुछ घंटे साथ में बिताए थे. उन्होंने बताया है, कि उस दिन दिव्या भारती (Divya Bharti) , नीता लूला और उनके पति के साथ वो अपने घर पर ड्रिंक्स इंजॉय कर रहे थे. मेड भी किचन में थी और स्नैक्स बना रही थी. और वहीं से वो दिव्या से बात कर रही थी. तभी उठकर दिव्या बालकनी में चली गईं. वो कहते है की उस वक्त दिव्या नशे में थीं. वो एकदम किनारे पर खड़ी थी. और जैसे ही वो घूमीं, उनका बैलेंस बिगड़ गया. और वो एकदम से नीचे गिर गईं. एक इंटरव्यू में उन्होंने यह स्वीकार किया था. कि दिव्या ने थोड़ी पी रखी थी. लेकिन ये बात सोचने वाली है की की आधे घंटे में दिव्या भारती कितनी पी लेती? और क्या आधे घंटे में वो इतनी नशे म  डूब गई थी की चलने तक का होश नहीं रहा था उनको .और फिर वो गिरी कैसे जब की आधी तो बालकनी है कोई कहता है की वो बालकनी पर नशे की हालत में बैठी थी अगर वो नशे की हालत म थी और बालकनी के रेलिंग पर बैठी थी तो उनको किसी ने रोका क्यों नहीं। और वो कहते है की वो डिप्रेशन में भी नहीं थी उनके पिता जी कहते है की दिव्या उस रात बहुत खुश थी.फिर ऐसा क्या हुआ की वो अकेले बालकनी में ड्रिंक करके चली आई. दोस्तों लाख कहानियां और बातें बनती रहें, किन्तु सच तो यही है कि दिव्या भारती (Divya Bharti) की मृत्यु  का सच उनके साथ ही चला गया और अब पीछे सिर्फ उलझी हुई पहेलियाँ और राज ही रह गए हैं, जिनसे शायद कभी भी पर्दा नहीं उठ पाएगा।

 

यह भी पढ़े- Runway 34 Trailer: सच्ची घटना पर आधारित मूवी ‘रनवे 34’ का ट्रेलर रोंगटे खड़े कर देने वाला है – 29th अप्रैल को होगी रिलीज

 

और भी जाने 

दिव्या भारती (Divya Bharti) के पति की दूसरी बीवी वर्धा ने कहा है की  मुझे ट्रोल करना बंद करो मेने कभी दिव्या की जगह नहीं लेनी चाही. बल्कि मेने खुद अपनी एक जगह बनाई है. और हम सब दिव्या को बहुत चाहते है वो सच में बहुत अच्छी थी मेरे बच्चे उनको बड़ी मम्मी कहते है.उनके भाई और पिता जी भी हमारे घर के हर एक प्रोग्राम में आते है और हम दिव्या (Divya) का जन्मदिन भी साथ मिलाकर मानते है|

 

यह भी पढ़े-

KGF Chapter 2 – यश और संजय दत्त की है घातक दुश्मनी, फिल्म बनाने के लिए यश और बॉलीवुड सितारों ने लिए इतने रुपये

One thought on “Divya Bharti – दिव्या भारती की असली कहानी और उनकी मौत का असली सच आइये जानते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.