Latest Posts

दुनिया के ऐसे अजीबो-गरीब आदमी, जिनको देखकर आँखों पर विश्वास नहीं होगा

दुनिया के ऐसे अजीबो गरीब और भयानक आदमी जिनको देखकर उड़ जायँगे होश-


हेलो दोस्तों आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में उन ऐसे आदमियों से रूबरू करेंगे. जिनको देख कर आप चौंक जायँगे, और आपके मन में ये सवाल उठेगा की क्या वाकिये ये हमारी दुनिया के लोग है. दोस्तों हमारी इस दुनियां में सदा से ही कुछ ना कुछ अनोखा होता रहता है। जब सामान्य से कोई चीज़ अजीब और विचित्र लगती है. तो सब लोग उसे विचित्र मानने लगते हैं. और फिर उसके लिए हम ओतावले हो उठते है। जिसमे कई बार तो अपने कुछ अटपटे या बे तुके या फिर डरावनी चीज़े देखि होंगी लेकिन शायद ही कभी अपने ऐसे इंसान देखे हो जो इस दुनियां से बहुत अलग दिखते है. और किसी ने तो जान भुझ कर अपने आपको अलग दिखने के लिए ऐसी सर्जरी भी करा ली जिसे देख कर आपके होश उड़ जायँगे ,दोस्तों उनमे कुछ इंसान ऐसे भी है. जो अपनी बीमारी की वजह से भी अजीबोतरीन बन गएँ हैं. तो दोस्तों चलिए आपको बताते हैं.उन ऐसे आदमियों के बारे में।

  1. मोहम्मद कालीम-

मोहम्मद कालीम दुनिया के अजीबो गरीब आदमियों में शामिल है. केवल 10 साल की आयु में ही इनके दोनों ही हाथ इतने बड़े है. की उन दोनों हाथों का वजन लगभग 40 किलो है.और उनको अपने बड़े हाथों के कारण मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

 

  1. कासिडी हुपर-

कासिडी हुपर दुनिया के अजीबो गरीब इंसानो में शामिल है. कासिडी हुपर  जब पैदा हुई थी तब डाक्टर उनको देखकर चौंक गये थे. क्यूंकि इनको जन्म से ही नाक और दोनों आँखे नहीं थी, इसमें एक गजब की बात थी की वो फिर भी एकदम स्वस्थ हैं ,

      3. क्लॉडिओ विएरा डी ओलिवैरा-

क्लॉडिओ विएरा डी ओलिवैरा दुनिया के अजीबो गरीब आदमियों में शामिल है. आपको बता दे की क्लॉडिओ विएरा डी ओलिवैरा 37 साल की हैं. क्लॉडिओ का सर इतना मुड़ा हुआ है. कि वो उनकी कमर तक आता है, और उनके हाथ-पैर भी किसी काम के नहीं है. और इसी वजह से वो एक अजीब बिमारी का शिकार हो चुके है. और कोई भी काम करने में मज़बूर है।

 

        4. जैकी बेक-

दोस्तों जरा आप ही सोचिए, कि आपको जोर से शूशू लगी हो, और पता चले कि आप शुशु ही ना कर प् रहे हों । और वजह  पता चलें की आपके पास वो ही नहीं है. जहां से आप शुशु करते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ हैं। एक 17 साल की उम्र जैकी के साथ. डॉक्टर ने बताया कि उनके पास योनि ही नहीं है. इन्हें एक दुर्लभ अवस्था है. जिसमें प्रजनन प्रणाली का विकार नहीं होता है, ये अवस्था 5000 में से ज्यादातर 1 महिला को होती है। और ये अवस्था पुरूषों को भी हो सकती है।

 

  1. द लाइफ ऑफ ए कैट मैन-

दोस्तों डेनिस अवनर प्लास्टिक सर्जरी के माध्यम से दुनिया के अजीबो गरीब और भयानक आदमी में मशहूर हो गए. डेनिस अवनेर को ऐसा शौक था कि वो भी बिल्ली की तरह इस दुनिया में दिखे. वो बिल्लियों की तरह पेड़ पर चढते थे . और बिल्लियों की तरह ही कच्चा गोश्त भी खाते थे। उन्होंने अपने चेहरे को बिल्लीयों की तरह बनाने के लिए 14 अलग-अलग तरह के सर्जरी करवाये। उनके इसी अजिबो-गरिब रूचि  ने उसे दुनिया भर में मशहूर कर दिया। 

 

  1. डॉगमैन या डॉग मैन (रॉडरिगो ब्रागा)-

     

आपको बता दे की रॉडरिगो ब्रागा ब्राजील के रहने वाले हैं.और उन्हे कुत्ते जैसा दिखने का बहुत शोक हैं. और इनके ऐसे दिखने के शौंक ने इनको दुनिया के अजीबो गरीब लोगो में शामिल कर दिया है. रोड्रिगो ब्रेगा के तो सिर पर मानो पागलपन ही सवार था. आपको जानकर बड़ी हैरानी होगी की रोड्रिगो ने कुत्ते जैसी शक्ल पाने के लिए एक मरे हुए कुत्ते का प्लांट करवा लिया. और इसी वजह से आज पूरी दुनिया में वो “डॉग मैन” के नाम मशहूर हैं।

 

     7.वैम्पायर वुमन-

इस दुनियाँ में एक से एक जुनूनी लोग शामिल हैं। दोस्तों मारिया एक टैटू आर्टिस्ट हैं. और उनका सपना था कि वो लोगों को वैम्पायर वुमन के रूप में डराएं. और फिर उन्होंने अपने आप को एक रियल वैम्पायर में बदल दिया है। वैम्पायर दिखने के लिए उन्होंने ने सर के ऊपर सर्जरी से सिंग लगवाए, और वैम्पायर की तरह ही नुकीले दांत अपने मुंह में लगवा डाले। उन्होंने अपने जिस्म में तक़रीबन 49 बदलाव  करवाए हैं, जिससे की वो एक रियल वैम्पायर दिख सकें. उन्होंने पूरा शरीर को टैटू, पियर्सिंग और इम्प्लांट्स से लपेट दिया है। मारिया को देखकर बच्चों के साथ-साथ बड़े भी उनके भयानक रूप से डर जाते हैं। मारिया जोसे क्रिस्टेर्ना को आज पुरी दुनियाँ में ‘मैक्सिकन वैम्पायर वुमन’ के नाम से लोग जानत्ते है।

 

और भी जानिए

तो दोस्तों आपको कैसी लगी हमारी ये पोस्ट. हमे कमेंट करके ज़रूर बताएं और ऐसी पोस्ट पाने के लिए हमारी वेबसाइट को सब्स्क्राइब ज़रूर करें.

दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति के लोग-

Leave a Reply

Your email address will not be published.