Latest Posts

RRR MOVIE- रिलीज़ होने से पहले ही RRR ने कमाए 900 करोड़, आखिर क्या है RRR फिल्म की पूरी कहानी?

RRR

RRR MOVIE-

दोस्तों साउथ की आने वाली फिल्म RRR’ आज कल खूब चर्चा में है.इसको देखने की उमग दर्शको में खूब दिखाई दे रही है. ये साउथ की आने वाली फिल्म RRR का ट्रेलर देख कर लगता है. की ये धासु एक्शन ड्रामा और सच्ची घटना पर आधारित है. और इस फिल्म के डायरेक्टर बाहुबली (Baahubali) के डायरेक्टर एसएस राजामौली है. जैसे उन्मि फिल्म बाहुबली ने धमाल मचाया था तो इससे साफ ज़ाहिर है की ये फिल्म भी किस धमाल से कम होगी. आपको बता दे की इस मूवी में मुख्य रामचरण जूनियर एनटीआर आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे महान सुपर स्टार का टैलंट देखने को मिलेगा. और इसी के साथ आपको बता दे. की यह फिल्म रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली मूवी बन सकती है, तो आपके लिए लेकर आई हूँ RRR फिल्म से जुड़ी पूरी जानकारी.कृपया पोस्ट को पूरा ज़रूर पढ़येगा। 

 

आखिर क्या है RRR फिल्म की पूरी कहानी ?

दोस्तों ये तो आपको पता ही है. की बाहुबली फिल्म भारत के इतिहास में इतनी बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी, जिसने पूरे फ़िल्मी दुनिया में अपना एक अलग रिकॉर्ड बनाया था ,तो आपको बता दे की उसी के डायरेक्टर राजामौली की ये फिल्म. ;आरआरआर; भी उसी तरह का धमाल मचाने को तैयार है, ;आरआरआर’ फिल्म ब्रिटिश राज के हुकूमत पर बनी सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है. ;RRR’ फिल्म क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम के आस-पास घूमती है, उन्होंने ब्रिटिश शासन और हैदराबाद निजाम के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। RRR’ फिल्म में एनटीआर कोमाराम भीम के किरदार में हैं. तो वहीं एक्टर रामचरण अल्लूरी सीताराम की भूमिका  निभा रहे हैं. ;RRR’फिल्म देशभक्ति की भावना से भरी है. इस ;RRR’ फिल्म में रामचरण और जूनियर एनटीआर, अजय देवगन, आलिया भट्ट के डायलॉग्स रोंगटे खड़े कर देने वाले डायलॉग् है. इस फिल्म में दोस्ती धोखेबाजी देशभक्ति सब एक साथ देखने को मिलेगी. अभी पीछे RRR फिल्म का ट्रेलर आया था. जिसमे में एक बड़ी सी बिल्डिंग होती है. और उसमे बैकग्राउंड में एक आवाज आती है. कि जब स्कॉट सर आदिलाबाद आए थे. तो एक छोटी बच्ची को ले आए..वो दरअसल गोंडों की बच्ची है. तो उस पर एक शख्स कहता है- तो…उनके सिर पर सींग होते हैं क्या?  RRR फिल्म के ट्रेलर में रामचरण के साथ-साथ जूनियर एनटीआर एक्शन अवतार में नजर आए थे. एनटीआर एक जगह शेर से लड़ते नजर आ रहे थे.  तो वहीं दूसरी तरफ और सीन में वो पैर से ठोकर मारके बाइक हवा में उछालते नज़र आए थे. इस फिल्म के दो गाने भी रिलीज़ हो चुके है. एक गाना,  ‘जनानी’ देशभक्ति को दर्शाता है, तो दूसरा , गाना ‘नाचो नाचो’ क्रांतिकारी, अल्लूरी सीताराम राजू और हैदराबाद के कोमाराम के बीच रिश्ते की एक छोटी सी झलक को दर्शाता है. इस फिल्म के डायरेक्टर रराजामौली कहते हैं कि, स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भारत की फिल्मों ने आज तक सिर्फ उनके जीवन का परिश्रम ही दिखाया है, लेकिन उन्होंने गुलामी के खिलाफ आवाज़ उठाई. ‘RRR’ फिल्म के जरिए वो उन क्रांतिकारियों के संघर्ष को एक अलग ही रूप में लेकर आए है.और उन्होंने ये भी कहा,है की  “मैं पूरे कैनवास को एक नए ब्रश के साथ पूरी तरह से चित्रित करना चाहता हूं, ताकि मैं जो ब्रह्मांड बनाऊं, उसमें वीरता, ऊर्जा और धैर्य हो. डायरेक्टर रराजामौली सन 1920 में असली ज़िन्दगी के स्वतंत्रता सेनानियों- अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन को इस दुनिया के सामने  ;RRR’ फिल्म के ज़रिये लेकर आएं है।


क्या आने से पहले ही फिल्म RRR ने कमाए 900 करोड़ ?

दोस्तों आने वाली फिल्म RRR का उत्तर भारत में दिखाने का अधिकार140 करोड़ रुपए में बिका है। न्यूज़ के अनुसार राजामौली की RRR फिल्म के उत्तर भारतीय नाट्य अधिकार पेन भारत ने रिकॉर्ड मूल्य में खरीदे हैं। इस सौदे के साथ ही रिलीज होने से पहले ही RRR फिल्म का अब तक की टोटल कमाई 890 करोड़ रुपए हो चुकी  है। मतलब के फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही तक़रीबन 900 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। 

Read More – Dasvi Trailer – जाट के रोल में अभिषेक बच्चन ने मचाया तहलका, जाट नेता की असली जिंदगी पर आधारित है फिल्म

क्या RRR फिल्म तोड़ सकती है बाहुबली का रिकॉर्ड : 

न्यूज़ के अनुसार पेन इंडिया के जयंतीलाल गड़ा ने इस फिल्म के सभी लैंग्वेज तेलुगु, तमिल, हिंदी, मलयालम और कन्नड़ के उत्तर भारत में दिखाने के अधिकार, इलेक्ट्रॉनिक, सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स सभी खरीदे हैं। आपको बता दे की RRR ने बाहुबली 2 फिल्म को भी पीछे कर दिया है। इस फिल्म के क्रिएटर्स को आशा है कि RRR बाहुबली 2 के सभी रिकॉर्ड तोड़ कर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी बन सकती है। आपको बता दें कि इस फ़िल्मी जगत में 1,810 करोड़ के बजट से बनी बाहुबली 2 भारत सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है। और  इसके अलावा बजरंगी भाईजान ने 969 करोड़, जबकि पीके ने 854 करोड़ का बिजनेस किया था।  

 

Also Read- KGF Chapter 2 – यश और संजय दत्त की है घातक दुश्मनी, फिल्म बनाने के लिए यश और बॉलीवुड सितारों ने लिए इतने रुपये

 

आखिर क्या है ‘RRR’ फिल्म का बजट ?

दोस्तों आपको बता दें कि फिल्म का बजट तक़रीबन 400 करोड़ रुपए है। फिल्म आरआरआर में कई बड़े सितारें हैं. और ऐसे में इस फिल्म का बजट भी बड़ा होना तय है। आपको जानकर हैरानी होगी की फिल्म ‘आरआरआर’ सबसे महंगी फिल्मों में शामिल है। आरआरआर’ फिल्म पर लगभग 336 करोड़ रुपये अब तक खर्च किए जा चुके हैं, और इसके साथ ही ये भी सुना है. कि अभी इसमें स्टारकास्ट की फीस शामिल नहीं है।

 

क्या है ‘RRR’ की स्टार कास्ट की फीस?

मिली न्यूज़ के मुताबिक फिल्म आरआरआर के लिए जूनियर एनटीआर और रामचरण को 45-45 करोड़ रुपये फीस मिली है. और उसी के साथ आपको बता दे की अजय देवगन ने कैमियो का रोल करने के लिए 25 करोड़ रूपये फ़ीस ली हैं. और वहीं आलिया भट्ट को मूवी में सीता का किरदार निभाने के लिए 9 करोड़ रुपये फीस दी गई है।

 

कब रिलीज़ होगी RRR फिल्म?

दोस्तों RRR फिल्म का इंतज़ार अब खत्म हुआ. जो हम सब बेसब्री से RRR फिल्म का इंतज़ार कर रहे थे,तो बता दू की राजामौली की ‘आरआरआर’ फिल्म 25 मार्च 2022 यानि के कल शुक्रवार को रिलीज़ हो जायगी. ये फिल्म शुक्रवार को सिनेमा घरो में देखने को मिलेगी. इससे पहले इस फिल्म को कोरोना की वजह नहीं रिलीज़ कर पा रहे थे, परन्तु अब आपका का इंतजार खत्म होने वाला है,और आपको ये कल ही देखने को मिल जायगी।

Watch Trailer : RRR MOVIE TRAILER

 

 तो दोस्तों कैसी लगी आपको फिल्म RRR से जुडी हमारी ये पोस्ट और आप इसे देखने के लिए कितने बेचैन है और क्या आप इसको कल देखेंगे हमे कमेंट करके ज़रूर बताइयेगा। और अगर आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर कीजियेगा।

 

Shark Tank India – शार्क टैंक इंडिया क्या है? इसकी सम्पूर्ण जानकरी और इसके पीछे का सच

Leave a Reply

Your email address will not be published.