Latest Posts

Shark Tank India – शार्क टैंक इंडिया क्या है? इसकी सम्पूर्ण जानकरी और इसके पीछे का सच

shark tank india

शार्क टैंक इंडिया(Shark Tank India) शो की सम्पूर्ण जानकरी और इसके पीछे का सच,और इसका रजिस्ट्रेशन कैसे कराएं?


दोस्तों आज तक हमने रियलिटी शो के नाम पर गीत, संगीत, डांस, टेलेंट और कुकिंग जैसे ही प्रोग्राम टीवी पर देखे हैं, लेकिन इतिहास गवाह है की टीवी पर पहली बार एक ऐसा शो देखने को मिला है। जिसमें देश की नई जवान पीढ़ी एंटरप्रेन्योर्स को इंडिया देश के ही जवान बिजनिस मैन उनके दमदार आलीशान बिजनेस आइडियाज की बुनियाद पर उन्हें अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए बड़ी रकम प्रोवाइड कर रहे हैं. तो आज हम आपके लिए ‘शार्क टैंक इंडिया’ शो से जुड़ी पूरी जानकारी  इस पोस्ट में लेकर आए है।

 

यह भी पढ़े- दिमाग चकरा देने वाले अजब-गजब रोचक तथ्य

 

शार्क टैंक इंडिया(Shark Tank India) आखिर है क्या ?

20 दिसंबर सन 2021 से सोनी टीवी पर शुरू हुआ ये शार्क टैंक इंडिया पूरी तरह से व्यापार के शुरु होने पर आधारित एक टेलीविजन रियलिटी शो है. शार्क टैंक इंडिया शो दिलचस्प होने के साथ-साथ प्रेरणा देने वाला शो भी है। रियलिटी टीवी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ में कई बिज़नेस मेन को काफी सफलता भी प्राप्त हुई है. रियलिटी टीवी शो शार्क टैंक इंडिया का अब तक का पहला सीजन पूरा हो चुका है.इस रियलिटी टीवी शो शार्क टैंक इंडिया से मीमर्स को  बहुत सारा कच्चा सामान तो मिला ही,साथ में कई लोगो की व्यापार की सोच को बढ़ावा और उन्हें व्यापार करने के लिए शो के जजों से पैसा भी मिला है. शार्क टैंक इंडिया शो देश के एंटरप्रेन्योर्स को अपने सपनों को पूरा करने का मौका देता है. और साथ ही यह सुचना भी देता है कि अगर आपके पास अच्छे बिजनेस विचार हैं.और आप अपने सपनो को सच करने के लिए अटूट हौसला रखते है, तो यह रियलिटी टीवी शो शार्क टैंक इंडिया उन लोगो को आगे बढ़ने का मौका देता है. यह व्यापार और इन्वेस्टमेंट पर आधारित शो है.और इस शो को “रोडीज” फ़ेम रणविजय सिंहा मेज़बान कर रहे हैं. दोस्तों आपको बता दे की अब भारत व्यपार के मामले में काफी तरक्की कर रहा है.भारत में पुरुष ही नहीं महिलाएं भी बिजनेस की तरफ आगे बढ़ रही है। युवा जॉब्स छोरडकर अपना खुद का बिजनेस छोटे छोटे पैमानों पर शुरू कर रहें है.और अपनी इस मेहनत और लगन से वो लाभ भी कमा रहें है.और ये इंडिया की इकोनामीक ग्रोथ के लिए भी बहुत अच्छा है

 

यह भी पढ़े- आखिर पुतिन की ‘रहस्यमय’ बेटियां कहाँ है? पुतिन के बारे में पूरी जानकारी

 

शार्क टैंक इंडिया(Shark Tank India) के जजेस आखिर कौन है?

शार्क टैंक इंडिया शो पर आने वाले कैंडिडेट जो बिजनेस आइडियाज लेकर आते है उनके आइडियाज की जाँच  बिजनेस के एक्सपर्ट्स कर रहे हैं। शो में बिजनेस के एक्सपर्ट्स को शार्क्स का नाम दिया है। इस शो की जजेस बिजनेस क्षेत्र के जाने माने एक्सपर्ट्स बिजनेस मेन हैं.

 

1.अशनीर ग्रोवर-

ashneer grover
अशनीर ग्रोवर

अशनीर ग्रोवर फिनटेक स्टार्टअप भारतपे के को संस्थापक भी हैं। न्यूज़ के मुताबिक, अशनीर ग्रोवर’ 90 मिलियन डॉलर की जायदाद के मालिक हैं। भारतीय रुपयों के हिसाब से अशनीर ग्रोवर तक़रीबन 21000 तीन सो करोड़ के मालिक हैं। इसी के साथ आपको बता दे की अशनीर ग्रोवर शार्क टैंक इंडिया टीवी शो के सबसे महंगे जज भी हैं।

 

2.विनीता सिंह-

vineeta singh
विनीता सिंह

अब बात करते है विनीता सिंह’ की. विनीता सिंह ‘शुगर कॉस्मेटिक्स’ की सीईओ और को संस्थापक है.और तक़रीबन 4000 करोड़ रुपए की सम्पति की मालिक है। 

 

3.पियूष बंसल-

piyush bansal
पियूष बंसल

अगर बात करें पियूष बंसल’ की  तो वो भी किसी से कम नहीं है. और पियूष बंसल लेंसकार्ट के फाउंडर और सीईओ भी हैं। और वही तक़रीबन 37500 करोड़ रूपये के मालिक भी है 

 

4.नमिता थापर-

नमिता थापर
नमिता थापर

नमिता थापर’ Emcure फार्मास्युटिकल्स  की एग्जीक्यूटिव कार्यकारी निदेशक हैं। और ये लगभग 15000 करोड़ की जायदाद की मालिक है।

 

 

 

5.अनुपम मित्तल-

अनुपम मित्तल
अनुपम मित्तल

 अनुपम मित्तल’ फेमस साइट्स shaadi.com’ के संस्थापक और सीईओ हैं। और ये करीब 15000 करोड़ के मालिक है। 

 

6.ग़ज़ल अलघ-

ग़ज़ल अलघ
ग़ज़ल अलघ

ग़ज़ल अलघ’  ‘मामा-अर्थ’नाम कि कंपनी की को फाउंडर और चीफ भी हैं। इनकी यह कंपनी बच्चों के स्किन केयर प्रोडक्ट बनाती है। और ग़ज़ल अलघ तक़रीबन 7500 करोड़ सम्पति की मालिक है 

 

7.अमन गुप्ता-

Aman-Gupta
अमन गुप्ता

अमन गुप्ता ‘ इंडिया की सबसे बड़ी ऑडियो डिवाइस कंपनी बोट  के को संस्थापक और चीफ मार्केटिंग अधिकारी भी हैं। अपने स्पीकर, हेडफ़ोन और ईयरबड की वजह से वो काफी फेमस है.और उनके पास तक़रीबन 10500 करोड़ की जायदाद है।

 

यह भी पढ़े- ज्ञान बढ़ाने वाले 25 अजब गजब रोचक तथ्य

यह भी पढ़े- RRR MOVIE- रिलीज़ होने से पहले ही RRR ने कमाए 900 करोड़, आखिर क्या है RRR फिल्म की पूरी कहानी?

आखिर कैसे करें शार्क टैंक इंडिया रजिस्ट्रेशन?

दोस्तों अगर आपके दिमाग में कोई धासु बिज़नेस विचार है या फिर आपने पहले से किसी बिजनेस की शुरुवात की है और उससे आप काफी अच्छा प्रॉफिट ले रहें है.और आपको और अधिक पैसे की ज़रूरत है बड़े स्तर पर अपने बिज़नेस को लाने की। तो आप शार्क टैंक इंडिया में रजिस्टर आराम से कर सकते हैं। और रजिस्टर करने के लिए आप शार्क टैंक सोनी लिव की ऑफिशल साइट ‘Sharktank.SonyLiv.com को सर्च करना पड़ेगा और इसके बाद फिर आप इसमें खुद को रजिस्टर आराम कर सकते हैं।


और भी जानिए 

और इसी के साथ आपको बता दे की शार्क टैंक इंडिया शो सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी चैनल पर आता है. और इसके अलावा अगर आप इसको मोबाइल पर देखना चाहते है. तो आप इसको SonyLiv ऐप पर देख सकते है. तो दोस्तों ये थी जानकारी आपके लिए आपको केसी लगी.हमे ज़रूर बताएगा और अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसे दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें। और आगे भी ऐसी है दिलचस्प पोस्ट पाने के लिए हमरी वेबसाइट से जुड़े रहे 

 

दिमाग हिला देने वाले 40 रोचक तथ्य-40 mind blowing facts in Hindi। afactshindi – afactshindi

गोखरू: पुरुषो की शारीरिक शक्ति बढ़ाने की अचूक आयुर्वेदिक औषधि – Gokharu Benefits, Uses and Side effects in hindi

7 thoughts on “Shark Tank India – शार्क टैंक इंडिया क्या है? इसकी सम्पूर्ण जानकरी और इसके पीछे का सच

Leave a Reply

Your email address will not be published.